बाइनरी विकल्प: क्या टु नो पैसे कमाएँ करने के लिए की आवश्यकता है

द्विआधारी विकल्प व्यापार उलझन में है कि धारणा एक आम गलतफहमी है। इसका एकमात्र सच्चाई यह है कि शुरू करने से पहले बहुत सारे शोध किए जाने की आवश्यकता है। बाइनरी विकल्प की सबसे महत्वपूर्ण मूल बातें सीखने के लिए पढ़ेंव्यापार।

trademan

जब भी आप द्विआधारी विकल्प बाजार में व्यापार करते हैं, तो अपनी भावनाओं को समीकरण से बाहर रखें। लालच और क्रोध जैसी भावनाएं व्यापार की स्थिति को खराब कर सकती हैं यदि आप उन्हें अनुमति देते हैं। आपकी भावनात्मक रणनीति में मानव भावना निश्चित रूप से खेल जाएगी, लेकिन इसे अपने हावी निर्णय लेने वाले मत बनने दें। ऐसा करने से आपको बाजार में विफलता के लिए केवल सेट अप किया जाएगा।

अपनी भावनाओं के आधार पर व्यापार मत करो। आपके फैसलों को नियंत्रित करने के लिए आपकी भावनाओं को अनुमति देने से खराब निर्णय ले सकते हैं जो विश्लेषण से आधारित नहीं हैं। पूरी तरह से अपनी भावनाओं को बंद करने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन यदि संभव हो तो आपको अपने फैसले से बाहर रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए।



trademan

हमेशा अन्य व्यापारियों के साथ अपनी राय पर चर्चा करें, लेकिन अंतिम निर्णय निर्माता के रूप में अपना निर्णय रखें। अन्य लोगों के साथ परामर्श करना जानकारी प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है, आपको समझना चाहिए कि आप अपने सभी निवेशों के संबंध में अपने निर्णय लेते हैं।

बाइनरी विकल्प पर खरीदते समय रोबोट सबसे अच्छी योजना नहीं है । इन रोबोटों का उपयोग करते समय विक्रेताओं के लिए विस्फोटक सफलता का मतलब हो सकता है, खरीदारों को कम या कोई लाभ नहीं मिलता है। वास्तव में ऐसा करने से पहले अपने पैसे कहां रखना है और आप क्या व्यापार करना चाहते हैं, इस बारे में निर्णय लें।

जब आप पहली बार व्यापार के साथ मुनाफा कमाते हैं तो बहुत लालची नहीं होती है क्योंकि इसके परिणामस्वरूप आप खराब निर्णय ले सकते हैं जिससे आप पैसे खो सकते हैं। अन्य भावनाएं जो आपके निवेश खातों में विनाशकारी परिणाम दे सकती हैं वे डर और दहशत हैं। यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो आपको अपनी भावनाओं को अनदेखा करना और तथ्यों और तार्किक विश्लेषण के आधार पर निर्णय लेना सीखना होगा।



trademan

हर बार उसी तरह से न खोलें, बाजार क्या कर रहा है इसके आधार पर बदलें। कई व्यापारी एक ही स्थिति के साथ खोलने के जाल में आते हैं। इससे आपको पैसे की गलतियों का कारण बन सकता है। आपको केवल अपनी जगहों को दिखाए गए रुझानों के अनुसार बदलना चाहिए और यदि आप बाइनरी विकल्प पर जीतना चाहते हैं ।

व्यापारी अपने संभावित जोखिम को कम करने के तरीके के रूप में इक्विटी स्टॉप ऑर्डर नामक टूल का उपयोग करते हैं। इस स्टॉप का उपयोग करने का मतलब है कि एक स्तर के नीचे निवेश कम हो जाने के बाद व्यापार गतिविधि रोक दी जाएगी।

आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों पर चिपकाएं। लक्ष्य निर्धारित करें और एक समय जिसमें आप बाइनरी विकल्प व्यापार में उन तक पहुंचना चाहते हैं । बेशक चीजें योजनाबद्ध रूप से बिल्कुल नहीं चली जाएंगी, लेकिन आप योजना के बिना आपके करीब होंगे। साथ ही, उस समय पर निर्णय लें कि आप व्यापार करने और अनुसंधान करने के लिए समर्पण करने में सक्षम हैं।

एक प्रबंधित खाता शुरू करने से पहले अपने ब्रोकर का अनुसंधान करें। एक ब्रोकर की तलाश करें जो अच्छी तरह से प्रदर्शन करता है और लगभग पांच वर्षों तक ग्राहकों के साथ ठोस सफलता प्राप्त करता है।

एक आम गलतफहमी यह है कि स्टॉप लॉस एक व्यापारी सेट बाजार द्वारा देखा जा सकता है। सोच यह है कि कीमत को तब स्टॉप लॉस के तहत गिरने, नुकसान की गारंटी देने के लिए छेड़छाड़ की जाती है, फिर बैक अब देखना यह देखने की कोशिश इस वेबसाइट के मद्देनजर अप का उपयोग किया जाता है।यह एक झूठ है, और किसी भी स्टॉप लॉस मार्कर के साथ व्यापार करना खतरनाक है।

बाइनरी विकल्प का उपयोग मुख्य आय स्रोत या पूरक आय के रूप में किया जा सकता है। एक व्यापारी के रूप में आप कितना कुशल बना सकते हैं इस पर निर्भर करता है कि आप कितने कुशल हो सकते हैं। आपको सीखना होगा कि सही तरीके से व्यापार कैसे करें ।

trademan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *